Comments

6/recent/ticker-posts

30+ Best Travel Quotes in Hindi

 

                     वर्तिया खानपान में आप स्वागत है 










 30+ Best Travel Quotes in Hindi

Travel Quotes in Hindi












1- कहाँ पहुंचना है मालूम नहीं अभी-अभी निकला हूँ बस इतना पता है।


travel status in hindi

2- ज़िन्दगी की मुसीबतों ने घुमा कर रख दिया है अब मैं बस घूमना चाहता हूँ।


traveling status in hindi

3- ये दुनिया जब तक गोल घूमती रहेगी मुसाफिर यूँ ही घुमते रहेंगे।


travelling quotes in hindi

4- ठण्ड में जमना और धूप में पिघलना चाहता हूँ, इस जंजाल से दूर मैं घूमने निकलना चाहता हूँ।


यात्रा स्टेटस

5- ठहर नहीं सकता बहना मेरी फितरत है, हर सफर का मज़ा लेना यही मेरी फितरत है।


journey quotes in hindi

6- दुनिया वालों से दूर रहकर मैं ये दुनिया घूमना चाहता हूँ।


hindi travel quotes

7- मुझे नहीं रहना मतलबी लोगों के बीच मैं तो दुनिया का कोना-कोना देखना चाहता हूँ।


tour status in hindi

8- उड़ना पसंद है मुझे गिरना पसंद है, ठहरना नहीं मुझे घूमना फिरना पसंद है।


road quotes in hindi

9- जब तक ज़िन्दगी के सफर में रहूँ मैं, ख्वाहिश है की सफर में रहूँ मैं।


traveling status for whatsapp in hindi

10- एक अनजान सफर ऐसा भी हो जिसमे मैं खुद को ढूंढ लूँ।


11- मंज़िल की तलाश किसे है मैं तो ढूंढ रहा हूँ अब किस और सफर किया जाए।


12- सफर करते रहने से ज़िन्दगी का सफर सफल लगने लगता है मुझे।


13- ये दुनिया वाले तो देख लिए कैसे है अब मुझे ये दुनिया देखनी है।


14- मुझे पल्ले नहीं पड़ती मंज़िल की बातें, मुझे तो बस सफर समझ आता है।


travel captions in hindi

15- हम भी दरिया है हमे अपना हुनर मालूम है, जिस तरफ भी चल देंगे रास्ता हो जाएगा।


16- मैं पहले रास्ते पर निकल जाता हूँ फिर रास्ता अपने आप निकल आता है।


17- मुझे मत पुछा करो कहाँ हूँ मैं, ना मिलूं तो समझ लेना सफर पर हूँ।


18- मंज़िल मिलने की ख़ुशी दो पल की होती है, सफर की याद ज़िन्दगी भर आती है।


19- परवाह नहीं किसी की सरफ़रोश हूँ मैं, हर रास्ता मेरी मंज़िल है खाना बदोश हूँ मैं।


long drive status in hindi

20- ये सफर काटना नहीं मुझे जीना है, शराब को देखना नहीं मुझे उसे पीना है।


21- मंज़िल कितनी खूबसूरत होगी ये सोचने से बेहतर है की देखा जाए ये रास्ता कितना खूबसूरत है।


22- मालूम नहीं रास्ता किस और जा रहा है, बस जहाँ जा रहा है वहां जा रहा हूँ मैं।


23- मंज़िल मेरी मुलाज़िम है अब ये सफर ही मेरा हमसफ़र है।


24- ठण्ड में जमना और हर धूप में जलना चाहता हूँ मैं, हर मंज़िल पाना चाहता हूँ हर रास्ते पर चलना चाहता हूँ मैं।


long drive status in hindi

25- तुम सोचते ही रह जाओगे किधर गया मैं, पर अब तो सफर पर निकल गया मैं।


इन्हे भी पढ़े :-



self respect quotes in hindi

26- रास्ता पूछने में वो मज़ा नहीं है रास्ता ढूंढ निकालने में है।


27- रास्ता मंज़िल पर पहुंचे का एक ही होता है बस कोई तेज़ चलता है तो कोई धीरे।


28- सफर जो धूप का हुआ तो तजुर्बा मिला, वो ज़िन्दगी ही क्या जो छाँव छाँव चली।


29- रास्ता कोई भी कहीं तो ले ही जाएगी, मुश्किलें जो भी तजुर्बा तो दे ही जाएगी।


30- मंज़िल माँ मंज़र हम नहीं तलाश रहे हैं, हम वो पारस है जनाब जो रास्ते पर घिस कर खुद को तराश रहे हैं।


31- रास्ते को सबसे ज्यादा पता होता है मंज़िल का, दिक्कत बस यही है की वो चल नहीं सकता।


32- आए ठहरे और रावण हो गए, ज़िन्दगी क्या है एक सफर ही तो है।


33- हर रास्ते से मेरा राब्ता निकलता है,की जहाँ एक मंज़िल होती है वही से एक रास्ता निकलता है।


34- साँसे ख़त्म हो जाएगी मगर रास्ते नहीं, ये ज़िन्दगी भी कमल का सफर है।


35- ना किसी हमराही की तलाश ना किसी हम सफर की मैं अकेला आया था अकेला ही जाऊंगा।


36- ज़िन्दगी वो सफर है जनाब की जो देर तक चलेगा वो दूर तक चलेगा।


37- जो चलना ना छोड़े वो कहीं ना कहीं तो पहुँच ही जाएगा।


38- किसी को मंज़िल मिल गई कोई यही तक सही रास्ता ढूंढ रहा है।


39- ये ज़िन्दगी एक यात्रा है यहाँ सभी एक यात्री है।


40- ज़िन्दगी से मौत के बीच के सफर को ही तो ज़िन्दगी कहते हैं।


41- खेलने वालों की नज़र में खलता चला जाऊंगा, मगर रुकूंगा नहीं चलता चला जाऊंगा।


42- ज़िन्दगी का सफर खूबसूरत है लेकिन इसे देखने के लिए नज़र की नहीं नज़रिए की ज़रुरत है।


43- बेकदर दुनिया से बेखबर हूँ मैं, सफर पर निकलने के लिए बेसबर हूँ मैं।


44- परवाह नहीं किसी की जहाँ उसे डगर पर हूँ मैं, अनजान लेकिन खूबसूरत सफर पर हूँ मैं।


45- ज़िन्दगी को अपनी बदलते चलो, रुकने से क्या होगा चलते चलो।


46- जब सफर से मोहोब्बत हो जाए, तब मंज़िल पर ठहरना बेकार लगता है।


47- नशे में हम और कुछ अलग ही असर है, ज़िन्दगी भी कितना खूबसूरत सफर है।


48- कड़ी धुप में मुसीबत की भले ही पिघलते रहे हैं, मगर फिर भी सफर पर निकलते रहे हैं।


49- सफर कितना भी लम्बा हो कट ही जाना है, दर्द कहीं ना कहीं किसी ना किसी तरह बंट ही जाना है।


50- अरमानों के आसमानों में चलो उड़ते हैं, हम बाज है जनाब कहाँ कहीं रुकते हैं ।




एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ